Search This Blog

Wednesday 6 January 2016

सहारनपुर-दिल्ली के बीच दौड़ेगी डीएमयू

मुजफ्फरनगर । मुजफ्फरनगर-टपरी रेल लाइन के दोहरीकरण और विद्युतीकरण कार्य का शिलान्यास करने आए केंद्रीय रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा ने कहा कि डबल लाइन बनने और विद्युतीकरण होने से सहारनपुर-मेरठ-दिल्ली के बीच डीएमयू ट्रेनों को संचालन कराया जाएगा। इससे सहारनपुर और मुजफ्फरनगर के यात्री एक दिन में दो बार दिल्ली-आ जा सकेंगे।

स्टेशन परिसर में आयोजित शिलान्यास समारोह में रेल राज्य मंत्री सिन्हा ने कहा कि यहां डबल लाइन बनने और विद्युतीकरण होने के बाद स्थानीय यात्रियों को काफी सुविधाएं मिलेंगी। समय से ट्रेनों का संचालन होगा। उन्होंने घोषणा की कि इस बार यहां के यात्रियों को कई ट्रेनों का तोहफा मिलेगा। उन्होंने पीएम मोदी और रेल मंत्री सुरेश प्रभु की तारीफ की। डबल लाइन परियोजना के लिए धन स्वीकृत कराने का श्रेय केंद्रीय कृषि राज्यमंत्री डॉ. संजीव बालियान को दिया। उन्होंने यूपी सरकार पर भी निशाना साधा, कहा कि यूपी को उत्तम प्रदेश नहीं बनाया जा सका, बल्कि उल्टा प्रदेश बना दिया। 

उन्होंने कहा कि भाजपा ही यूपी को उत्तम प्रदेश बना सकती है। रेल और सड़क पर केंद्र सरकार का पूरा ध्यान केंद्रित है, ताकि यात्रियों को मूलभूत सुविधाएं मिल सकें। रेलवे अपने इंफ्रास्ट्रक्चर में बदलाव कर रही है। यूपी में रेलवे ने 4200 करोड़ रुपये की परियोजनाएं बनाई हैं। शिलान्यास समारोह को संबोधित करते हुए केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री डॉ संजीव बालियान ने कहा कि 20 वर्षों से दोहरीकरण की मांग उठाई जा रही है। पूर्व सांसद संजय चौहान, मुनव्वर हसन आदि ने भी संसद में यह मांग उठाई।

आज यह मांग पूरी हुई है, इसके लिए मुजफ्फरनगर और सहारनपुर की जनता रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा की आभारी रहेगी। सहारनपुर सांसद राघव लखनपाल ने अपने संबोधन में शिलान्यास के लिए सहारनपुर निवासियों की ओर से रेल मंत्री का आभार जताया।

No comments:

Post a Comment