Search This Blog

Monday 28 December 2015

लखनऊ में माया होंगी सपा प्रत्याशी, दूसरों का पत्ता कटा

जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव में प्रत्याशियों को लेकर समाजवादी पार्टी में उठापटक जारी है। ऐसे में गुटबंदी पर रोक लगाने के लिए सपा सोमवार को कई जिलों में प्रभारियों की घोषणा कर सकती है। कुछ जिलों के प्रत्याशी बदले भी जा सकते हैं। 

इस बीच पार्टी ने लखनऊ में रीता यादव के स्थान पर वर्तमान जिला पंचायत अध्यक्ष विजय बहादुर यादव की पत्नी माया देवी यादव को उम्मीदवार बनाए जाने की पुष्टि की है।

सपा से सुनील यादव साजन और आनंद भदौरिया के निष्कासन के बावजूद जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव को लेकर तमाम जिलों में पार्टी की खेमेबंदी रुक नहीं पा रही है।बिजनौर में बागी प्रत्याशी उदयन वीरा और उनकी पत्नी विधायक रुचिवीरा झुकने को तैयार नहीं हैं। वे अधिकृत प्रत्याशी विधायक मनोज पारस की पत्नी नीलम पारस के खिलाफ चुनाव मैदान में ताल ठोके हुए हैं। 

एटा में विधायक रामेश्वर यादव के बेटे सुबोध यादव ने निष्कासन के बावजूद हार नहीं मानी है। सपा के ही एक विधायक की पत्नी के खिलाफ वे बागी प्रत्याशी को समर्थन दे रहे हैं।

सुनील यादव और आनंद भदौरिया अपने निष्कासन पर चुप्पी साधे हुए हैं। सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव के स्तर से फैसला होने के कारण युवा संगठनों के अन्य नेता भी इस मुद्दे पर मुंह नहीं खोल रहे। हालांकि सोशल मीडिया पर युवाओं ने जरूर टिप्पणी की है।

No comments:

Post a Comment