Search This Blog

Friday 18 December 2015

रेलवे देंगा एक हजार विकलांग बेरोजगारों को नौकरी

इलाहाबाद।
भारतीय रेलवे जल्दी ही 1000 से अधिक विकलांग युवाओं को नौकरी देने जा रही है। इन भर्तियों के लिए रेलवे बोर्ड के डीडीई (एन) द्वितीय रवि शेखर ने सभी जोनल रेलवे को पत्र लिखकर खाली पदों का ब्योरा मांगा है।


रेलवे इन भर्तियों के लिए जनवरी में ऑनलाइन विज्ञापन जारी करने की योजना बना रहा है। इसके लिए परीक्षा भी ऑनलाइन ही होगी। रेल मंत्रालय ने बोर्ड को पत्र भेजकर रेलवे से विकलांगो के लिये रिक्त पडे एमटीएस के पदों का ब्यौरा मांगा था। इसके अलावा इसी पत्र में रेलवे बोर्ड ने सभी 17 जोनल रेलवे को रिक्तियों की संख्या बताने के लिये कहा है।


जानकारी के मुताबिक बोर्ड इस भर्ती की प्रक्रिया को फरवरी 2016 से पहले पूरी कर लेना चाहता है। इस भर्ती के लिए पहली बार ऑनलाइन परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। इसकी जिम्मेदारी पायलट प्रॉजेक्ट के रूप में उत्तरी जोनल रेलवे, दिल्ली को दी गई है।


सूत्रों के अनुसार पिछली तीन भर्तियों के बैकलाग और संभावित खाली पदों को मिलाकर लगभग डेढ़ हजार से अधिक पदों के लिए भर्ती होनी है। इनमें लगभग 250 पद तो अकेले उत्तर मध्य रेलवे, इलाहाबाद में ही खाली हैं। इनमें 100 बैकलाग और 150, 2017 में खाली होने वाले पद शामिल हैं।

No comments:

Post a Comment