Search This Blog

Thursday 17 December 2015

किशोर की ट्रक से कुचल कर दर्दनाक मौत

झिझांना। करनाल हाईवे पर स्थित कस्बे के गाडीवाला चौक पर ट्रक की चपेट मे आने से साईकिल सवार किशोर को ट्रक ने बडी बेदर्दी से कुचल दिया जिससे किशोर की मौके पर ही मौत हो गयी। किशोर उस समय खाना खाकर अपनी साईकिल से दुकान पहुंच रहा था कि ट्रक की चपेट मे आ गया। उधर घटना घटित होते ही वही तैनात पुलिस कर्मियों ने दुर्घटना ग्रस्त किशोर को शामली चिकित्सालय पहुँचाया । किशोर के परिजनों को घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंचे परिजनों व ग्रामीणों मे पुलिस के प्रति रोष फैल गया इसी बीच पुलिस के साथ हाथापाई होते-होते बची। 

तो ग्रामीणों ने चौक पर जाम लगा दिया। बाद मे पुलिस अधिकारियों के समझाने व अधिक से अधिक मुआवजा दिलाये जाने के नाम पर लगभग दो घंटे बाद जाम खुला पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम हेतू भेज दिया है। पास के गाँव पटनी परतापुर निवासी रियासत का 16 वर्षीय पुत्र सत्तार करनाल हाईवे पर स्थित कस्बे के गाडीवाले चौक पर बिजलीघर के सामने बाइक मिस्त्री कुलदीप की दुकान पर काम सीखता है। आज गुरूवार को लगभग दो बजे सत्तार खाना खाकर अपनी साईकिल पर सवार होकर शामली की ओर से इस गाडीवाले चौराहे को पार कर ही रहा था। इसी शामली की ओर से चौराहा पार कर रहे ट्रक ने उक्त किशोर को बडी बेरहमी से कुचल दिया और ट्रक छोडकर जंगल के रास्ते फरार हो गया। वही सामने पुलिस चौकी पर तैनात पुलिसजनों ने दुर्घटना ग्रस्त युवक को तुरन्त ही उठा कर शामली चिकित्सालय ले गये। यह खबर आग की तरह फैल गयी। देखते ही देखते किशोर के परिजन व अन्य ग्रामीणों की भीड मौके पर जमा हो गयी। गुस्साई भीड ने चौकी पर मौजूद दरोगा व अन्य पुलिस कर्मियों से हाथापाई करनी चाही, मगर कुछ मौजिज लोगो के हस्तक्षेप के चलते वह तो नही हुआ मगर ग्रामीणों ने ट्रैक्टर ट्रोलियों को आडा तिरछा खडा करके जाम लगा दिया चारो ओर वाहनों की लम्बी-लम्बी कतारे लग गयी। सूचना मिलते ही थाने के इंस्पेक्टर धर्मबीर सिह व कई दरोगा तथा दर्जनों पुलिस कर्मी भी मौके पर पहुँच गये भीड को समझाया। उक्कचाधिकारियों के सलाह पर किशोर के परिजनों को अधिक से अधिक मुआवजा दिलाये जाने के आश्वासन पर ग्रामीणों ने लगभग दो घंटे बाद जाम खोल दिया।
लगभग दो घंटे बाद यातायात सामान्य हुआ। पुलिस ने पंचनामा भरकर शव को पोस्टमार्टम हेतू भेजा दूसरी ओर किशोर के घर मे कोहराम मचा है ।

No comments:

Post a Comment